दरभंगा: शिक्षिका कंचन शौर्य के निलम्बन हेतु डीपीओ ने बहेड़ी बीडीओ से की अनुशंसा

संदीप रंजन, डीपीओ स्थापना, दरभंगा।

पोषक, छात्रवृत्ति और एमडीएम की राशि में ग़बन की आरोपी हैं शिक्षिका कंचन शौर्य

दरभंगा: ज़िला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय दरभंगा के स्थापना शाखा के डीपीओ संदीप रंजन ने बताया है कि कन्या मध्य विद्यालय बहेड़ी दरभंगा की पुर्व शिक्षिका कंचन शौर्य के विरुद्ध बहेड़ी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निलम्बन की अनुशंशा भेज दी गई है। शिक्षिका के ख़िलाफ़ जांच रिपोर्ट आने के बाद ये फैसला लिया गया है, आगे निलम्बन की पूरी प्रकिर्या प्रखंड विकास पदाधिकारी बहेड़ी के स्तर से की जाएगी। फ़िलहाल शिक्षिका कंचन शौर्य मध्य विद्यालय बकमंडल में पदस्थापित हैं।

पूरा मामला क्या है?

दरअसल बहेड़ी प्रखंड क्षेत्र के एक व्यक्ति शशिचन्द्र मिश्र ने आयुक्त कार्यालय दरभंगा प्रमंडल में 16-7-2021 को आवेदन देकर शिक्षिका कंचन शौर्य के ख़िलाफ़ शिकायत किया था कि जब कंचन शौर्य कन्या मध्य विद्यालय बहेड़ी में पदस्थापित थीं तब वहां के प्रधानध्यापक के साथ मिलीभगत कर पोषक, छात्रवृत्ति और एमडीएम की राशि का ग़बन किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए इस शिकायत पर ज़िला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा पत्रांक- 826, दिनांक- 28-6-21 जारी कर कन्या मध्य विद्यालय बहेड़ी के वर्तमान प्रधानध्यापक से तीन दिनों में साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने को कहा गया। जिसके बाद 11 अगस्त 2021 को सम्बंधित उक्त विद्यालय के प्रधानध्यापक उमेश प्रसाद सिंह ने ज़िला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय दरभंगा में अपना स्पष्टीकरण जमा कर दिया। प्रधानध्यापक के स्पष्टीकरण के उपरांत स्थापना के डीपीओ संदीप रंजन ने ग़बन की आरोपी शिक्षिका कंचन शौर्य के विरुद्ध कार्यवाई करते हुए निलम्बन के लिए अनुशंशा पत्र जारी कर दिया।

वहीं, बहेड़ी, प्रखंड विकास पदाधिकारी से जब फोनकर निलम्बन के बारे में ताज़ा जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि डीपीओ स्थापना से शिक्षिका कंचन शौर्य के निलम्बन हेतु अनुशंशा की गई है, जिस पर नियमानुसार कार्यवाई प्रकिर्याधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here