दरभंगा: वार्ड सदस्यों के साथ मानसिक अत्याचार किया जा रहा है: राजीव मणि

वार्ड सदस्य संघ जाले द्वारा सम्मान सम्मेलन का आयोजन
दरभंगा: पंचायत वार्ड सदस्य संघ जाले दरभंगा के नेतृत्व में एक दिवसीय सम्मान सम्मेलन का आयोजन जलेश्वरी जाले के प्रांगण में दीपक कुमार झा, मो0 अहिया, अशोक कुमार ठाकुर के संयुक्त अध्यक्षता में किया गया। जिसके मुख्य वक्ता सह उद्धाटनकर्ता प्रदेश प्रधान महासचिव सह जिलाध्यक्ष राजीव कुमार मणी थे। जिसमें जाले प्रखंड के 21 पंचायतों से वार्ड सदस्यों ने भाग लिया और अपने साथ हो रहे विभिन्न समस्याओं को सभा के माध्यम से रखा।
वहीं, सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रधान महासचिव सह जिलाध्यक्ष राजीव कुमार मणी ने कहा कि आज पूरे बिहार में वार्ड सभा के माध्यम से सचिव चुनाव में समाजिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश के साथ वार्ड सदस्यों के साथ मानसिक अत्याचार किया जा रहा है। साथ ही साथ वार्ड सदस्यों के अधिकारों एवं कार्य शक्ति में भी लगातार कटौती किया जा रहा है। हम सरकार से माँग करते हैं वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के बैंक खाते में विकास मद की राशि दी जाए ताकि हमारे वार्ड की सम्मानित जनता के साथ विकास में किसी स्तर पर भेदभाव न हो।
विज्ञापन
उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्य अपने संघर्ष के बल पर वार्ड सभा के सम्मानित जनता के बीच रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं जिम्मेदारी के साथ करते हैं। जिस तरह मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंश वार्ड स्थित गली नाली पक्कीकरण योजना वार्ड से छीन लिया गया है। 15 वीं वित्त से वार्ड की विकास की राशि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को नही दी जा रही है। मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना में भी वार्ड सदस्यों की भूमिका हो ऐसा सरकार से हम लगातार माँग करते है जो कि नहीं हो पा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। पंचायत वार्ड सदस्य संघ की माँग है के सासंद एवं विधायक की तर्ज पर वार्ड सदस्य सहित सभी पंचायत प्रतिनिधियों को मासिक वेतन एवं पेशन देने की व्यवस्था अभिलंब पूरा किया जाए।