दरभंगा: रोचक मुकाबले में प्रशासन इलेवन ने मीडिया इलेवन को 11 रनों से किया पराजित, लोआम ग्राउंड में हुआ ये दिलचस्प मुक़ाबला

लोआम के गंगा भगत मेमोरियल ग्राउंड पर हुआ यह रोमांचक मुक़ाबला
दरभंगा: आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के लिए पूरे देश में “आजादी का अमृत महोत्सव” मनाया जा रहा है, जो 15 अगस्त, 2023 तक चलेगा। इसी करी में दरभंगा के स्वतंत्रा सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर “आजादी का अमृत महोत्सव” के मौके पर  रविवार 20 फरवरी को सदर प्रखंड के लोआम में अवस्थित दशकों पुराने “गंगा भगत मेमोरियल ग्राउंड” में सदर प्रखंड प्रशासन एवं मीडिया के बीच फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ। जिसमें प्रखंड प्रशासन इलेवन ने मीडिया इलेवन को रोमांचक मुकाबले में 11रनों से पराजित कर दिया। प्रखंड प्रशासन इलेवन के कप्तान प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार सौरभ ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। निर्धारित 15 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर प्रशासन एकादश की टीम ने कुल 131 रन बनाए। प्रशासन इलेवन की ओर से अनिल कुमार ने 36 रनों की बेहतरीन पारी खेली जबकि विजय कुमार सौरभ ने 29, संजीव कुमार ने 22 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मीडिया इलेवन की टीम निर्धारित 15 ओवरों में 6 विकेट खोकर महज 116 रन ही बना सकी। इस तरह प्रशासन इलेवन ने रोचक मुकाबले में यह मैच 11 रनों से जीत लिया। मीडिया इलेवन की ओर से अनिल भारती ने सर्वाधिक 40, पुरेन्द्र 23 और विशाल कुमार ने 14 रनों का योगदान दिया। प्रशासन इलेवन की ओर से किफायती गेंदबाजी करते हुए मो. फैज ने तीन ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं, मैन आफ द मैच मीडिया इलेवन के सजल कुमार को दिया गया। प्रशासन इलेवन को विजेता एवं  मीडिया इलेवन को उप विजेता की ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। अंपायर की भूमिका फैजान एवं शौकत तथा कामेंटेटर तहसीन और स्कोरर की भूमिका मक़बी और नफीस ने अदा किया।
बता दें कि प्रखंड प्रशासन की ओर से प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार सौरभ, डॉ. राजशेखर, रामबाबू दास, ब्रजेश राठौर, जितेंद्र कुमार दास, अमरनाथ कारक, मो.फैज, उदय शंकर, नशरे आलम, संजीव कुमार, अनिल कुमार तो वहीं, मीडिया इलेवन की ओर से मुकेश कुमार, संजीव कुमार, प्रकाश झा, विजय कुमार श्रीवास्तव, शशि मोहन भारद्वाज, मनोज कुमार, अशोक कुमार झा, विशाल कुमार, अनिल भारती, सजल कुमार, पुरेन्द्र कुमार आदि ने यह मैच खेला।
इस मौके पर लोआम के उक्त गंगा भगत ग्राउंड पर सदर प्रखंड के कई पंचायतों के जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। जनप्रतिनिधियों ने खुशी ज़ाहिर करते हुए बताया कि लोआम गांव का यह दशकों पुराना ग्राउंड आज के खेल गए इस क्रिकेट मैच से दोबारा गुलज़ार हो गया है, कभी इस ग्राउंड पर स्टेट लेवल का फुटबॉल टूर्नामेंट हर वर्ष हुआ करता था, पूरे देश प्रदेश में इस गांव और ग्राउंड का नाम हुआ करता था लेकिन अब उस दर्जे का टूर्नामेंट तो नहीं हो पाता है लेकिन ज़िला स्तरीय ज़रूर होता है, ज़रूरत इस बात की है कि इस ग्राउंड को सरकारी स्तर पर प्रोत्साहन दिया जाय ताके यह ग्राउंड फिर से अपनी राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर सके। वहीं सदर प्रखंड पदाधिकारी विजय कुमार सौरभ ने कहा कि खेल जहां हमारे समाज में समरसता का संदेश देता है, वहीं स्वास्थ्य हेल्थ में अपनी भूमिका भी अदा करता है। खेल बहुत ही अच्छी शारीरिक गतिविधि है जो तनाव और चिन्ता से भी मुक्ति प्रदान करता है। इसलिए अपने व्यस्तम जीवन में भी सभी को खेलते रहना चाहिए।