दरभंगा में अमन-भाईचारे का माहौल स्थापित करने हेतू भाकपा(माले) शिष्टमंडल ने एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

● अल्पसंख्यकों को सुरक्षा व घनश्यामपुर में दुकान लूट-पाट की घटना में दोषियों पर करवाई तथा भाजपा-आरएसएस नेता की भूमिका की जांच हो: माले

● जीएम रोड कांड, पुरखोपट्टी कांड व जटाशंकर चौधरी हत्या कांड की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

दरभंगा जिला में बढ़ते लूट, हत्या, उत्पीड़न, अपराध, जिला को अशांत करने वाली घटना, उन्मांद उत्पात की घटना में रोक लगाने, शहर से देहात तक ( घनश्यामपुर, बुदेव कुम्हरौली) में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देने, एवं दुकान लूटपाट की घटना की जांच कर दोषियों पर करवाई करने तथा करवाई में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी पर करवाई करने, भूमि विवाद का साप्ताहिक निपटारा करने, गरीबो को उजाड़ने/ हटाने से पहले बसाने की प्रक्रिया करने, नगर थाना अंतर्गत जीएम रोड आगजनी कांड, बहादुरपुर थाना अंतर्गत पुरखोपट्टी की दो सहेली हत्याकांड तथा लहेरियासराय थाना अंतर्गत जटा शंकर चौधरी हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच कराने, अपराध पर लगाम लगाते हुए अपराधी पर सख्त करवाई करने, जिला में शांति व्यवस्था बहाल करने की मांग को लेकर सोमवार को भाकपा(माले) की जिला स्तरीय टीम जिला सचिव बैद्यनाथ यादव के नेतृत्व में दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा तथा करवाई की मांग की है।

इस अवसर पर भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि भाजपा-जदयू की सरकार के उन्मादी-उत्पाती ताकतों को खुली छूट मिली हुई है। रामनवमी के दिन घनश्यामपुर और शहर में भाजपा और आरएसएस के लोगो के द्वारा उत्पात मचाया गया। घनश्याम पुर में उन्मादी ताकतों के द्वारा अल्पसंख्यक समाज के कई दुकानों में लूट पाट किया गया लेकिन अभी तक कोई करवाई नही हुई है। सिर्फ एफआईआर दर्ज कर पुलिस चुप बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि शहर और घनश्यामपुर में हुए घाटन में भाजपा-आरएसएस नेता के साथ-साथ  स्थानीय प्रशासन के भूमिका की जांच होनी चाहिए तथा दोषियों पर सख्त से सख्त करवाई हो, तथा अल्पसंख्यक समाज को सुरक्षा की गारंटी करना चाहिए।

श्री यादव ने कहा कि आज जिला में अपराध चरम पर पहुच गया है। अपराधी खुलेआम अपराध की घटना को अंजाम दे रहे है। लेकिन स्थानीय पुलिस इस ओर अग्रसर नही है। उन्होंने कहा कि आज जीएम रोड कांड को कई महीना बीत गया लेकिन आज तक घटना की उच्चस्तरीय जांच नही हुई, पुरखोपट्टी में दो सहेली की हत्या हो जाती है लेकिन आज तक पुलिस घटना का उद्भेदन नही कर पाई न ही दोषियो पर करवाई हो सकी, दिनदहाड़े लहेरियासराय थाना के सैदनगर में कैश लूटकर जटाशंकर चौधरी की हत्या हो जाती है लेकिन आज तक इन सभी कांडों का सही से जांच नही हो पाया। श्री यादव ने दरभंगा एसएसपी से इन सभी कांडों की उच्चस्तरीय जांच कराकर अविलम्ब दोषियों पर करवाई की मांग की है तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की है। श्री यादव ने कहा कि एसएसपी के द्वारा सभी मांगो पर करवाई का आश्वाशन दिया गया है। वहीं, मांग पत्र की एक कॉपी दरभंगा जिलाअधिकारी को भी मेल पर भेज दिया गया है। टीम में भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य सह आइसा राज्य सह सचिव प्रिंस राज, इनौस प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत राम, अताउर रहमान शामिल थे।