दरभंगा कोरोना संकट: व्यवसायिक सांघों ने सप्ताह में 3 दिन स्वेच्छा से दुकानें बन्द रखने का किया एलान!

दरभंगा के व्यवसायिक संघों के साथ डी.एम. ने की बैठक

सप्ताह में 03 दिन स्वेच्छा से बन्द रखेंगे दुकानें

दरभंगा, 19 अप्रैल 2021 :- कोरोना के बढ़ते तेज संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में दरभंगा शहरी क्षेत्र के विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।
बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने गुना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए 18 अप्रैल को सरकार द्वारा जारी नये निर्देश से चेंबर ऑफ कॉमर्स दरभंगा  एवं उपस्थित अन्य व्यवसायी संघ को अवगत कराते हुए उन्होंने दरभंगा शहरी क्षेत्र के दुकानों को स्वेच्छा से सप्ताह में 03 दिन बन्द रखने की अपील की।
उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, यदि तत्काल उस पर काबू नहीं पाया गया, तो बाद में स्थिति और बिगड़ जाएगी। इसलिए यह आवश्यक है कि बाजार में होने वाली भीड़ को कम से कम किया जाए, इसके लिए सब्जी मंडियों को भी बड़े मैदानों में शिफ्ट किया जा रहा है। सुभाष चौक सब्जीमंडी को राज स्टेडियम में तथा लहेरियासराय सब्जीमंडी को पॉलो मैदान में शिफ्ट करवाया जा रहा है।
उन्होंने व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से प्रत्येक दुकान में कोविड-19 प्रॉटोकॉल का यथा सभी के द्वारा मास्क का प्रयोग एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने तथा इससे संबंधित सूचना का फ्लेक्सी दुकान एवं प्रतिष्ठान के बहार लगवाने को कहा। उन्होंने कहा कि दुकानों में सभी मास्क पहनकर आये तथा सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखा जाये।
जिलाधिकारी की अपील पर  बैठक में उपस्थित चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष, प्रधान सचिव, सचिव एवं अन्य व्यवसायी संघ ने स्वेच्छा से सप्ताह में तीन दिन – शुक्रवार, शनिवार और रविवार को अपनी दुकानें बन्द रखने की सहमति दी।
बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, चेंबर ऑफ कॉमर्स, दरभंगा के अध्यक्ष पवन सुरेका, प्रधान सचिव सुशील कुमार जैन, सचिव अभिषेक चौधरी, कपड़ा व्यवसायी संघ के राजेश बोहरा, दवा व्यवसायी संघ के अरूण चौधरी, रेस्टुरेंट संघ के अरूण शर्मा, मिठाई व्यवसायी संघ के प्रभात बोहरा, बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन के प्रांतीय उपाध्यक्ष नीरज खेड़िया, बाजार समिति के सचिव कृष्णदेव साह, खुदरा व्यवसायी संघ के सचिव ओम प्रकाश साह, सुशील कुमार लोहिया एवं आनन्द कुमार मेसरिया शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here