दरभंगा: किसान आन्दोलन में भाग लेने भाकपा (माले) की टीम दिल्ली रवाना

दरभंगा: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित किसान आन्दोलन में भाग लेने के लिए शनिवार को भाकपा (माले) की एक टीम दिल्ली रवाना हुइ। टीम का नेतृत्व भाकपा (माले) जिला सचिव, बैद्यनाथ यादव कर रहे हैं। टीम में धर्मेश यादव, देवेन्द्र कुमार, विवेकानंद राय, सुरेंद्र यादव, सुरेश पासवान शामिल थे।
किसान महासभा के जत्था को दरभंगा से दिल्ली के लिए सम्पर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस से आइसा नेता राजू कर्ण ने रवाना किया है। ये टीम देश मे विभिन्न जगहों पर चल रहे किसान आंदोलन में एकजुटता व्यक्त करते हुए एक सप्ताह में लौटेगी।
उन्होंने कहा कि देश में चल रहा किसान आंदोलन फिर से एक इतिहास लिख रहा है। तानाशाह प्रधानमंत्री, इंदिरा गांधी के आपातकाल की याद दिला रहा है, ये फासीवादी मोदी सरकार का शासन किसान आंदोलन ही भाजपा-आरएसएस के ताबुत में कील ठोकने का काम करेगी। खेती-किसानी बचाने की लड़ाई में शहीद तमाम किसान नेताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। किसानों का आंदोलन किसान-मजदूर विरोधी तीनों कृषि कानून के वापसी तक चलेगा। किसान संगठनों के आह्वान पर आगामी 27 सितंबर के भारत बंद को दरभंगा में छात्र-नौजवान, मजदूर-किसान मिलकर सफल बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here